पुरुषों के लिए चेहरा साफ करने वाली top 5 क्रीम (top 5 face cleaning creams for men in hindi))

पुरुषों के लिए चेहरा साफ करने वाली top 5 क्रीम (top 5 face cleaning creams for men in hindi)

वर्तमान समय में प्रदूषण ऑफ वायुमंडल में तापमान की वृद्धि के कारण हमारी त्वचा में विभिन्न प्रकार के विकार उत्पन्न हो गए हैं जो कि हमें स्मार्ट और हैंडसम बनने से रोकता है। खासकर यह समस्या पुरुषों के लिए ज्यादा चिंतनीय है। हमें अच्छा और सुंदर बनने के लिए आर्टिफिशियल पोषण की आवश्यकता है, जो हमारी त्वचा को फिर से कायाकल्प करने में सहायता देगा।

अपनी त्वचा की देखभाल करना भी बहुत आवश्यक है उससे भी जरूरी है, कि हमें कौन सी क्रीम या ब्लीचिंग का इस्तेमाल करें, जो हमारे चेहरे को फिर से गोरा और सफेद बनाएं जिससे हम अच्छे और स्मार्ट दिखें।

पुरुष या महिला अपनी खूबसूरती से किसी को भी अपनी और आकर्षित कर सकते हैं। लेकिन यह खूबसूरती कैसे लाई जाए, जो हम किसी को आकर्षित कर सकें इसके बारे में हम विस्तृत रूप से जानेंगे और इसके अतिरिक्त हम बेहतरीन केमिकल उत्पादों के बारे में जानेंगे जो हमारी और आपकी त्वचा को सुंदर बनाने में सहायता देती है।

इस आर्टिकल में हम पुरुषों के लिए टॉप 5 क्रीम (top 5 cream for men)  बताने वाले हैं, जो पुरुषों के मुंहासे दाग और धब्बे व गोरेपन के लिए उपयोग में लाई जा सकती हैं। तो चलिये जानते हैं, कि आखिर कौन सी पुरूषों के लिये लाभदायक creams हैं।

पुरूषों को गोरा कारने वाली top 5 best creams

सुंदरता की होड़ में विभिन्न कंपनियों ने अपने उत्पादों को अलग अलग तरीके से पेश किया है परंतु वर्तमान समय में मार्केट में विभिन्न प्रकार की क्रीम उपलब्ध हैं, जिनमें से हम को चुनना काफी मुश्किल हो गया है। सही उत्पादों को चुनना हमारे सेहत के लिए और त्वचा के लिए भी लाभदायक होगा। इसलिए हम विभिन्न कंपनियों की creams को यूज करके टॉप बेस्ट क्रीम की जानकारी लेकर के आया हूं। तो चलिए इनके बारे में विस्तृत रूप से जानते हैं।

1.  Lakme perfect radiance fairness day cream

 

काफी सालों से लाइक मी कंपनी के उत्पाद दुनियाभर में प्रचलित हैं और भरोसेमंद माने जाते हैं। इस कंपनी के द्वारा विभिन्न कॉस्मेटिक उत्पाद बनाए गए हैं, इनमें से एक cream भी शामिल है जिसका नाम lakme perfect radiance fairness day cream. है। यह प्रोडक्ट लैक्मे का भरोसेमंद product माना जाता है। इसका काम सूरज से आने वाली हानिकारक किरणों को चेहरे को प्रभावित होने से बचाना यानी हम कह सकते हैं यह एक sunscreen है। जिसका सवाल धूप से बचने के लिए किया जाता है।

इस क्रीम का इस्तेमाल प्रतिदिन किया जा सकता है तथा इसके अतिरिक्त का इस्तेमाल किसी भी मौसम मैं किया जा सकता है। इसका मुख्य काम है कि त्वचा की रंगत को निखारने में मदद करना व सभी त्वचा विकारों के लिए भी लाभदायक है।

 click here for full information

सावधानियां

इस क्रीम  के फायदे होने के साथ-साथ में इसके कुछ नुकसान भी हैं यदि आप इस क्रीम का इस्तेमाल ज्यादा मात्रा में कर रहे हैं तो आपकी त्वचा पर  सफेद प्रति व्यक्ति  दिखाई देने लगेगी। इसके अतिरिक्त  स्क्रीन का निखार ज्यादा समय तक नहीं रहता है।

2. LOtus herbals white glow skin whitening and brightening gel cream

 

लोटस को हर्बल कंपनी की संज्ञा दी गई है यानी कि कॉस्मेटिक में हर्बल कंपनी मानी जाती है। इसके उत्पाद या क्रीम भारत में काफी प्रसिद्ध है। स्क्रीन की सबसे खास बात है कि यस सन प्रोटेक्शन के गुण मौजूद होते हैं जोकि हमारी त्वचा के लिए सनस्क्रीन के रूप में कार्य करती है। लोटस हर्बल यह  क्रीम पुरुषों की काली त्वचा गोरा करने में सहायता देती है स्क्रीन में मौजूद SPF-25  जो हमारी त्वचा को सूर्य की किरणों से प्रोटेक्शन देता है। सबसे खास बात स्क्रीन कि यह है कि इस गर्मी में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त इस क्रीम का हल्का आना जो कि त्वचा के साथ आसानी से  मिल जाती है। स्क्रीन को भी किसी भी मौसम में उपयोग में लाया जा सकता है।

ध्यान देने योग्य बात

सबसे ध्यान देने योग्यमहत्वपूर्ण बात यह है कि यह  क्रीम लगाने से इसका असर धीरे-धीरे दिखाई पड़ता है। इसके अतिरिक्त स्क्रीन में praben नाम का एक हानिकारक केमिकल मौजूद होता है, जोकि हमारी त्वचा को प्रभावित करता हैl 

click here for full information

3. Olay natural white cream (instant glowing fairness)

 

जिन पुरुषों को इंस्टेंट निखार पाना चाहते हैं तो ओलय नेचुरल व्हाइट क्रीम का इस्तेमाल कर सकते है इस क्रीम में विटामिन B5 तथा विटामिन E और इसके अतिरिक्त इस cream में नियासीन नामक गुणकारी तत्व मौजूद होते हैं, जो आपकी त्वचा नेचुरल रंगत लाने में सहायता देते हैं। सबसे अच्छी बात इस क्रीम में या है कि जिन लोगों के चेहरे पर डार्क स्पॉट मौजूद हैं जिनकी वजह से उनका चेहरा काला और बदसूरत लगता है, उसको यह पूरी तरीके से कम करने में सहायता देता है।

यह क्रीम सूरज से आई हुई हानिकारक किरणों से बचाने में मदद करती है तथा यह ट्रैवल फ्रेंडली क्रीम भी है, आप इसको किसी भी मौसम में इस्तेमाल कर सकते हैं तथा इसके अतिरिक्त यह आसानी से चेहरे पर घुलमिल जाती है।

ध्यान देने योग्य बात

परंतु यह क्रीम ऊपर दी हुई सभी क्रीम उसे थोड़ी सी महंगी है, इसके अतिरिक्त यह क्रीम धीरे-धीरे अपना असर दिखाती है। आप इसके प्राइस को दिए हुए लिंक पर क्लिक करके पता कर सकते हैं।

click here for full information

4. Clear complexion whitening cream (himalaya herbal)

बात करें हम फेयरनेस क्रीम की तो हम हिमालया को कैसे भूल सकते हैं। clear complexion day cream से पुरुषों की डैमेज तो त्वचा को बेदाग बना सकते हैं और उसे सुंदरता प्रदान करती है। इस क्रीम में पाए जाने वाले white damer गुण मौजूद होते हैं तथा इसके साथ-साथ एंटी ऑक्सीडेंट गुणों के कारण pigmentation व dark spot को हटाने में मदद करती है। इसके अतिरिक्त बेजान त्वचाको विनिर्माण करती है।स्क्रीन का इस्तेमाल आप सन स्क्रीन की तरीके से कर सकते हैं।

इसके साथ-साथ Clear complexion whitening cream (himalaya herbal)

सभी क्रीम की तरह ही सूरज से आने वाली हानिकारक किरणों से आपकी त्वचा को बचाने में मदद करती है। Clear complexion whitening cream (himalaya herbal) पुरुषों के लिए  ज्यादा कारगर साबित होती है।

5. Fair and lovely multivitamin cream (Fair and lovely)

fair&lovely भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली क्रीम में शामिल है। चर्चित होने का सबसे बड़ा कारण है कि या क्रीम ग्रामीण स्तर पर ज्यादा प्रयोग में लाई जाती है, इसका कारण यह भी है, कि यह सस्ती होने के साथ अच्छा रिजल्ट देती है। इस क्रीम को हम सबसे ऊपर बजट लिस्ट में रख सकते हैं। इस क्रीम का  मुख्य काम है, कि त्वचा पर डार्क दाग, धब्बे व बेरंग त्वचा को रंग प्रदान करना।

इसके अतिरिक्त फेयर एंड लवली क्रीम में मौजूद एंटी ऑक्सीडेंट आपके चेहरे पर मौजूद काले घेरों को कम करने में सहायता देती है। 

परंतु उसके फायदे होने के साथ-साथ इसके कुछ दुष्परिणाम है ,जैसे कि तैलीय त्वचा वालों के लिए इस क्रीम का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

click here for full information

 

Leave a Comment

Live Updates COVID-19 CASES